Search This Blog

Blog Archive

PostHeaderIcon भगवान तो सदा मेरे साथ ही रहते हैं!

एक 80 वर्षीय वृध्द डॉक्टर के पास चेकअप कराने के लिये गये। डॉक्टर ने उनकी पूरी जांच की और कहा - ''शारीरिक दृष्टि से सब ठीकठाक है! लेकिन आपकी मानसिक हालत कैसी है यह देखना पड़ेगा।''''भजन-पूजन में ध्यान लगाते हो ? भगवान के साथ आपका संबंध कैसा है, बताइये ?''वृध्द सज्जन बोले - ''भगवान ? भगवान तो सदा मेरे साथ ही रहते हैं! उनकी मेरे ऊपर बड़ी कृपा है। यहां तक कि हर रात को जब मैं पेशाब करने के लिये जाता हूं तो वे बाथरूम की लाइट जला देते हैं और जैसे ही मैं वापस आता हूं बन्द कर देते र्हैं। सचमुच भगवान मेरे ऊपर बड़े दयालु हैं।''यह सुनकर डॉक्टर को चक्कर आ गया। उसने वृध्द की पत्नी को बुलाया और उसे सबकुछ बताया जो कुछ वृध्द सज्जन ने कहा और पूछा - ''ये क्या मामला है ?''पत्नी ने सिर पकड़कर कहा - ''अब क्या बताऊं डॉक्टर साहब! बुढ़ऊ रोज रेफ्रिजरेटर में पेशाब कर देते हैं।''

0 comments: