Search This Blog

Blog Archive

PostHeaderIcon मुझे बहुत शर्म आएगी !!!


सेना में भर्ती के लिए Line लगी थी... सभी जवान Line में खडे थे। लेकिन राम सिंह Line के बाहर खड़ा था तो नायाक ने उससे पूछा : "राम सिंह ! तुम बाहर क्यों खडे हो?" राम सिंह ने जवाब दिया :

Sir अगर मैं Line में खड़ा होऊंगा तो दो बातें होंगी ... मैं भारती होऊंगा या नहीं होऊंगा ! अगर भारती नहीं हुआ तो कोई बात नहीं लेकिन अगर भर्ती हो गया तो फिर दो बातें होंगी… मैं लड़ाई पर जाऊंगा या नहीं जाऊंगा ! अगर नहीं गया तो कोई बात नहीं लेकिन अगर चला गया तो फिर दो बातें होंगी… मैं मर जाऊंगा या बच जाऊंगा ! अगर बच गया तो कोई बात नहीं लेकिन अगर मर गया तो फिर दो बातें होंगी… मुझे जलाएँगे या दफनायेंगे ! अगर जला देंगे तो कोई बात नहीं लेकिन अगर दफनायेंगे तो फिर दो बातें होंगी… मैं आम का पेड़ बनूँगा या नीम का ! अगर आम का
पेड़ बाना तो कोई बात नहीं लेकिन अगर नीम का पेड़ बाना तो फिर दो बातें होंगी… मेरे से दवा बनायेंगे या साबुन ! अगर दवा बनायेंगे तो कोई बात नहीं लेकिन अगर साबुन बनायेंगे तो फिर दो बातें होंगी… कपड़े साफ करने का साबुन बनायेंगे या नहाने का ! अगर कपड़े साफ करने का साबुन बनायेंगे तो कोई बात नहीं लेकिन अगर नहाने का साबुन बनायेंगे तो फिर दो बातें होंगी… उससे लड़का नहायेगा या लड़की ! अगर लड़का नहायेगा तो कोई बात नहीं लेकिन अगर लड़की नहायेगी तो .... मुझे बहुत
शर्म आएगी !!!

0 comments: